संदीप रेड्डी वंगा द्वारा निर्देशित, अभिनेता रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म “एनिमल” ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया है। फिल्म ने शुक्रवार को रिलीज के 15वें दिन कुल 484.34 करोड़ रुपये कमाए।
हालांकि, महिलाओं के चित्रण और जहरीले पुरुषत्व के महिमामंडन के लिए आलोचनाओं के बावजूद “एनिमल” बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

एनिमल ने दुनिया भर में 800 करोड़ कमाए

रिलीज के पहले दो हफ्तों में “एनिमल” ने दुनिया भर में 784.45 करोड़ रुपये कमाए हैं, और इस सप्ताहांत में 800 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सकती है। यह फिल्म वैश्विक स्तर पर $100 मिलियन से अधिक की कमाई करने वाली पठान और जवान के बाद साल की तीसरी बॉलीवुड फिल्म भी बन जाएगी।
“एनिमल” 2023 की दूसरी सबसे तेजी से 500 करोड़ रुपये कमाने वाली हिंदी फिल्म है। पहले स्थान पर “पठान” है, जिसने 12 दिनों में यह आंकड़ा पार कर लिया था।
अनुमान बताते हैं कि रिलीज के 15वें दिन “एनिमल” ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 7.5 करोड़ रुपये कमाए। हालांकि, शुक्रवार फिल्म का अब तक का सबसे कम सिंगल-डे कलेक्शन रहा है।

रणबीर की एनिमल अब तक की सबसे बड़ी फिल्म

“एनिमल” इस समय साल की तीसरी सबसे बड़ी भारतीय फिल्म है, और जल्द ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर “पठान” को पीछे छोड़ देगी। यह रणबीर की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म और अब तक की सबसे बड़ी ए-रेटेड फिल्म भी है।
21 दिसंबर को शाहरुख खान की “डंकी” और उसके अगले ही दिन प्रभास की “सालार” के रिलीज होने के साथ, निर्देशक संदीप रेड्डी वंगा की फिल्म के लिए यह हफ्ता शायद आखिरी साफ सप्ताहांत हो सकता है। “डंकी” और “सालार” भारी फिल्में हैं और हिंदी और दक्षिण भाषा क्षेत्रों में सिनेमाघरों को भर लेंगी।
“एनिमल” रणबीर कपूर की अब तक की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म है। इससे पहले, उनकी सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म “संजू” थी, जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 339 करोड़ रुपये कमाए थे।
“एनिमल” 1 दिसंबर को विक्की कौशल की “सैम बहादुर” के साथ रिलीज हुई थी। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर स्पष्ट सफलता के बावजूद, “एनिमल” को कई आलोचकों से स्त्री-विरोधी और हिंसक सामग्री के लिए व्यापक आलोचना का सामना करना पड़ा। वंगा की फिल्म में अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं, और यह एक पिता और पुत्र के बीच भावनात्मक रूप से असंतुलित रिश्ते पर आधारित है।
“एनिमल” अब तक की सबसे बड़ी ए-रेटेड फिल्म है। इससे पहले, यह रिकॉर्ड “संजू” के पास था।
“एनिमल” एक एक्शन थ्रिलर है जो रणबीर कपूर के शानदार प्रदर्शन पर टिकी हुई है। फिल्म की कहानी दिलचस्प है और निर्देशन शानदार है। हालांकि, फिल्म की हिंसा और स्त्री-विरोधी संदेश आलोचना के योग्य हैं।
कुल मिलाकर, “एनिमल” एक अच्छी फिल्म है जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है। लेकिन फिल्म की हिंसा और स्त्री-विरोधी संदेश इसे एक आदर्श फिल्म नहीं बनाते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *